रसोई

ऑमलेट अगर ऐसे बनाएंगी तो सब हो जायेंगे स्वाद के दीवाने

ऑमलेट अपने देश का एक ऐसा व्यंजन जिसको सुबह के नाश्ते में बहुतायत में पसंद किया जाता है और ये ना केवल अपने स्वाद के लिए अपितु अपने सेहतमंद गुणों के लिए भी बहुत ही मशहूर है, कई घरो में देखा गया है कि छोटे बच्चे सुबह नाश्ते के समय बहुत ही परेशान करते है उनको ये नही खाना, उनको वो नही खाना , कुल ,मिलाकर उनको कुछ नही खाना ..

अब बेचारी माँ अपने हाथ में नाश्ता ले-लेकर भाग रही है, चिल्ला रही है लेकिन बच्चों के कान पर जूं भी नही रेंग रही, फिर आपने टिफ़िन में कुछ रख दिया तो वो वैसे का वैसे ही वापस आ गया .  आजकल लगभग हर घर में ये आम दृश्य है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए मैं आज आपको कुछ अलग तरह से ऑमलेट बनाना सिखा रही हूँ और हाँ अगर आपने अपने बच्चों को इसे दिखा भर दिया तो आप जानिये की आपकी समस्या खत्म वो खुद आपसे इसको आये दिन बनाने की जिद करना शुरू कर देंगे.

इस ऑमलेट की विधि को आप इस विडियो में देख सकती है, और अगर आपको ये पसंद आये तो आप मोना-गुरु के फेसबुक पेज को लाइक करके आगे भी मोना के नियमित पोस्ट पा सकतीं है.

मोना-गुरु भारत की पहली ऐसी महिला आधारित हिंदी-भाषी  वेबसाइट है जहाँ महिलाओं की रोजमर्रा से जुडी समस्याओं, मुद्दों को बेहद ही साधारण तरीके से समझने और सुलझाने के प्रयास किये जाते है.

ऑमलेट की सामग्री और बनाने की विधि :

शिमला मिर्च (हरी और लाल ), प्याज, टमाटर,मशरूम, पत्ता गोभी और इसके अलावा कोई और भी मौसमी सब्जी आप स्वाद के अनुसार ले सकते है अगर नॉन वेजिटेरीयन हैं तो चिकन या मटन का कीमा भी ले सकते हैं.

इन सब चीजो को बारीक-बारीक काट लें एवंम पैन में बटर डाल कर इनको मसालों (हल्दी,मिर्च,नमक,धनिया ) के साथ फ्राई कर लें

इसके आगे अब आप इस विडियो में देखिये, इस प्रेजेंटेशन के साथ अगर आपने इस ऑमलेट को परोस दिया तो समझिये की बल्ले ही बल्ले है.

सखियों अगर आपको मोना गुरु की ये रेसिपी अच्छी लगी हो तो आप इसे फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर आगे भी अपने मित्रों के साथ शेयर करके साझा कर सकती है.

“मोना-गुरु” हर महिला की वो आभासी (वर्चुअल) सहेली है ,जो रोजमर्रा की हर मुश्किल का आसान हल तो देती ही है साथ ही अपनी सखियों को घर-संसार से जुड़ी हर बातों में आगे भी बनाये रखती है.

Related Articles

Back to top button