रसोई

पिज्जा परांठा – एक ऐसी डिश जिसे बच्चा रोज खाना चाहेगा

पिज्जा परांठा , क्या !! पिज्जा भी और परांठा भी ये कैसे संभव है ? जी हाँ सखियों अब मोना-गुरु ने इसे आपके लिए संभव बना दिया है और आप लोगो के बच्चों की एक बहुत बड़ी समस्या .. ये नही खाना .. वो नही खाना .. का समाधान भी कर दिया है. इस डिश को हर बच्चा बहुत ही मजे से तो खायेगा ही खायेगा साथ ही आपसे खुद इसे आये दिन बनाने की जिद्द भी करेगा.

पिज्जा Pizza का नाम सुनते ही आजकल के बच्चों के मुंह से बस एक ही शब्द निकलता है- सो यमी। लेकिन रोज-रोज एक ही चीज खाना न तो ठीक है और न ही सम्भव। इससे बचने के लिए पिज्जा परांठा Pizza Paratha एक बेहतर ऑप्शन है। पिज्जा और परांठा के मिश्रण से बना पिज्जा परांठा Pizza Paratha खाने में बहुत स्‍वादिष्‍ट होता है। तो फिर देर न करें, झटपट पिज्जा पराठा बनाने की विधि नोट करें, बेहतर जानकारी के लिए विडियो देखे और इसे आज ही ट्राई करें। हमें आशा है पिज्जा पराठा रेसिपी Pizza Paratha Recipe in Hindi आपको जरूर पसंद आएगी।

पिज्जा परांठा बनाने की विधि :  ( पूरी जानकारी के लिए विडियो देखे )

* सबसे पहले आटें में थोडा मोयन और पानी डालकर गूँथ ले
* कढाई में तेल गर्म कर उसमे बारीक कटे प्याज,लहुसन,अदरक, हरी मिर्च डाल कर भूने
* बारीक कटी हरी शिमला मिर्च, लाल शिमला मिर्च और उबले मक्की के दाने भी इसी में मिलाकर थोडा और भूने
* नमक, लाल मिर्च, हल्दी, धनिया पाउडर और पिज्जा मसाला डाल कर थोड़ी देर चलाये
* मिश्रण को उतार कर ठंढा करे और इसमें घिसा हुआ मोजरिला चीज और ओलिव (यदि हो ) डालकर मिलाये
* पराठे का आकार बेले और उसमे पिज्जा सॉस लगाकर मिश्रण को भरे और फिर विडियो में दिखाए तरीके से सेंके
* सोस और चटनी के साथ  सर्व करे ।

मोना-गुरु पर हर व्यंजन बेहद यूनिक तो होगा ही होगा साथ ही उसको समझाने का विडियो भी बेहद आसान और आपका बहुत ही कम समय लेने वाला होगा, और यही खूबी मोना-गुरु को बाकी सब प्लेटफार्म से बिलकुल अलग बनाती है.

पिज्जा परांठा का विडियो देखे

तो सखियों ये थी बच्चों के नाश्ते के लिए एक बेहद ही मजेदार,पौष्टिक किफ़ायती पिज्जा पराठा की रेसिपी, आज ही इसे अपने बच्चों को बनाकर खिलाइए और नाश्ते को लेकर होने वाली चिक-चिक से मुक्ति पाइए.अगर आपको हमारा ये व्यंजन अच्छा लगा हो तो आप इसे फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर शेयर करके आगे अपनी सखियों के साथ भी साझा कर सकती है.

“मोना-गुरु” हर महिला की वो आभासी (वर्चुअल) सहेली है ,जो रोजमर्रा की हर मुश्किल का आसान हल तो देती ही है साथ ही अपनी सखियों को घर-संसार से जुड़ी हर बातों में आगे भी बनाये रखती है ।

Related Articles

Back to top button